SSO पर SIPF में DDO रोल कैसे ऐड करे

स्थानांतरण या पदोन्नति के कारण अगर DDO के  SSO पर SIPF में DDO रोल शो नही हो रहा है तो ADD DDO रोल करना होगा । इसके लिए सर्वप्रथम SSO पर लॉगइन करना होगा । इस हेतु SSO पर लॉगइन करने के लिए निम्न लिंक को खोले ⬇️⬇️  

https://sso.rajasthan.gov.in/signin 

 यह लिंक खोलने पर SSO लॉगइन का पेज खुल जायेगा । इस पेज पर दिए गए SSO ID/USERNAME में  की एम्प्लोयी ID डालनी पड़ेगी । पासवर्ड में भी DDO के ही sso ID वाले पासवर्ड डालने होंगे । 
 ( यहाँ sipf कोड और पासवर्ड नही भरें यहाँ सिर्फ DDO के ही एम्प्लोयी ID और SSO वाले पासवर्ड भरें। )

 पासवर्ड डालने के बाद कैप्चा कोड भरे और लॉगइन कर दे । जिससे DDO की SSO आईडी ओपन हो जाएगी यहाँ होमपेज पर कई योजनाओं के वेबपोर्टल के आइकॉन शो होंगे जैसे भामाशाह स्वच्छता बीमा योजना,Rajkaj, Raj Sampark, e-library,DMRD, आदि .... 
how to add ddo role In sipf rajsso सीखे पे मैनेजर
https://playbill.rajtak.com


इनमे से SIPF के आइकॉन पर क्लिक करे । क्लिक करने पर SIPF पोर्टल की नई स्क्रीन नए लुक में दिखाई देगी। इसमे ऊपर की ओर दाईं तीन टैब दिखाई देंगी। इसमे अंतिम वाली टैब पर क्लिक करने पर आपको पांच विकल्प दिखाई देंगे ।
how to add ddo role In sipf rajsso सीखे पे मैनेजर

इनमें से आपको ADD DDO ROLE पर क्लिक करे । उसके बाद यह वेबपेज खुल जायेगा 
how to add ddo role In sipf rajsso सीखे पे मैनेजर
https://playbill.rajtak.com

इसमें आपको DDO के SIPF वाले DDO कोड और DDO पासवर्ड डालकर सबमिट करना होगा । ( यहाँ SIPF वाले कोड और पासवर्ड ही भरे न कि SSO वाले , यह कोड और पासवर्ड दोनों ही प्रायः संख्यात्मक होते है )
जिससे DDO Role ऐड हो जाएगा